Monday, 19 April 2021

Corona virus: कोरोना के ये लक्षण दिखते ही जाएं अस्पताल में नहीं तो बढ़ सकती है परेशानी

SHARE
कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर देशभर में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना की ये लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है नया कोविड स्ट्रेन न सिर्फ अधिक संक्रामक है बल्कि कई गंभीर लक्षण भी लेकर आया। 


सांस में तकलीफ या छाती में दर्द इंफेक्शन के ज्यादा खतरे का संकेत है कोरोना वायरस एक रेस्पिरेटरी इंफेक्शन है और ये वायरस हमारे अपर ट्रेक्ट में हेल्दी सेल्स पर हमला करता है। 


कोरोना संक्रमित होने पर शरीर के ऑक्सीजन लेवल पर भी बुरा असर पड़ता है कोरोना पॉजिटिव होने पर इंसान के फेफड़ो के एयर बैग में फ्लूड भर जाता है और शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी हो जाती है ऐसा होने पर मरीज को तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट हो जाना चाहिए। 


कई ऐसे मामले सामने आए है जहां कोविड -19 मरीजों के ब्रेन फंक्शन और नर्वस सिस्टम को प्रभावित करता है कई मरीजों में कन्फ्यूज़न, आलस, बेचैनी और बेहोशी जैसे लक्षन भी दिखे जा चुके है। 


छाती में किसी भी प्रकार के दर्द को इग्नोर न करें ऐसी दिक्क्त होने पर तुरंत अस्पताल की तरफ मुहं करना चाहिए  


बुखार ,खांसी ,गले में रूखापन ,खराश ,नाक बहना ,बदन दर्द ,जोड़ो में दर्द और लॉस ऑफ स्माइल एंड टेस्ट कोरोना के बहुत सामान्य लक्षण है ये लक्षण दिखने पर होम क्वारंटीन की सलाह दी जाती है। 
 
Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Brain Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
SHARE

Author: verified_user

0 comments: