Thursday, 31 December 2020

ऊर्जावान और तरोताजा रहने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

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जब से कोरोना महामारी फैली है लोग अपने घरों तक ही सीमित हो गए है तब से लोग खुद को कम एनर्जिटिक महसूस करने लगे है आपको अपने भोजन की गुणवत्ता को ध्यान देने की आवश्यकता है उचित भोजन का सेवन शरीर को ऊर्जावान बनाए रखता है आज हम आपको बताएंगे की कौन -कौन सी चीजों को डाइट में शामिल करें ताकि ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करें। 


अंडे का सेवन या तो सुबह नाश्ते के रूप में या अपने खाने के लिए करना चाहिए अंडे की जर्दी प्रोटीन ,विटामिन बी और डी के साथ भरी हुई है यह आपके शरीर को चलने की ताकत देता है। 


सेब में विटामिन सी और बी का उत्कृष्ट स्त्रोत है यह पोटेशियम से भी भरा हुआ है जो आपके शरीर को बहुत आवश्यक बढ़ावा देता है यह आपको तुरंत ऊर्जावान बनाता है। 


केले आपके शरीर के लिए ऊर्जा का एक बड़ा स्त्रोत है सुबह एक केला आपको पुरे दिन ऊर्जावान रखेगा यह पोटेशियम ,कार्ब्स ,विटामिन बी 6 जैसे खनिजों से भरा हुआ है ये सभी आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ावा देने में मदद करते है। 


सूखे फल उन खनिजों से भरे होते है जो स्वस्थ स्नैकिंग के लिए बहुत अच्छे है काजू ,बादाम ,अखरोट,मूंगफली ये सभी खनिज और विटामिन का एक बड़ा स्त्रोत है जो ऊर्जा प्रदान करते है। 
Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Brain Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
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