Monday, 23 November 2020

तांबे का ब्रेसलेट और रिंग पहनने से यह बीमारी रहती है कोसो दूर !

SHARE
तांबे का ब्रेसलेट पहनने से होता है कई बीमारियों का जड़ से नाश।



आज इस आर्टिकल में मां को तांबे के ब्रेसलेट के बारे में बताने जा रहे हैं यदि आप भी चांदी का ब्रेसलेट अपने हाथ में शौकीन के तौर पर भी पहनोगे तो आप कई बीमारियों से बचे रहोगे।


शुद्ध तांबे के ब्रेसलेट को लंबे समय तक अगर पहना जाए तो इसके अदृश्य परिणाम देखने केा मिलते हैं ये शरीर की सूजन और दर्द को कम करता है इस धातु से कोई एलर्जी नहीं होती और ये शरीर के ऊर्जा स्तर और प्रतिरक्षा की मजबूती में अद्भुत काम करता है आप इसे अंगूठी के रूप में भी पहन सकते हैं इसका भी असर ब्रेसलेट के समान ही होगा याद रखें कि तांबा धातु अब तक लोग केवल ग्रहों के प्रभाव के आधार पर पहनते थे लेकिन अब स्वास्थ्य के लिए भी पहनना शुरू कर दें तो आइए जानें तांबा हमारे शरीर पर कैसे काम करता है और कौन सा रोग इससे दूर होता है।



इसके अलावा तांबे की धातुओं आप यदि ब्रेसलेट के अलावा अपनी अंगुली में भी पहनोगे तो वह आपके जोड़ों के दर्द को नियंत्रण करेगी और लंबे समय तक पहनोगे तो आपको छोड़कर बिल्कुल भी नहीं होगा।



हृदय स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद :- तांबे और उसके गुणों की कमी से महाधमनी धमनीविस्फार हो सकता है अध्ययन बताते हैं कि तांबे की कमी से शरीर में असंतुलन पैदा हो जाता है और रक्त में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ने लगता है जिससे हृदय और धमनियों को नुकसान पहुंचता है तांबे को क्रॉस-लिंक फाइबर, कोलेजन और इलास्टिन के लिए विशिष्ट माना जाता है और इस क्रॉस-लिंकिंग के बिना महाधमनी धमनीविस्फार की शुरुआत तेजी से होती है इसलिए तांबे केा जरूर पहनना चाहिए।



 एंटी एजिंग है तांबा :- तांबे में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो शरीर के भीतर विषाक्तता को बढ़ाने से बचाता है तांबे को पहनने से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है ये कोलाज और लोचदार फाइबर के घनत्व में सुधार करनमें कारगर है और स्किन को भी बेहतर बनाता है।




इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
SHARE

Author: verified_user

0 comments: