Monday, 2 November 2020

आंखों के नीचे काले डार्क सर्कल से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका,जानिए आप भी !

SHARE
तमाम ब्यूटी टिप्स आजमाने के बाद भी अगर आप डार्क सर्कल की समस्या से परेशान है तो आपको लौंग के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए,क्लोव ऑयल के इस्तेमाल से आप कुछ हफ्ते में ही डार्क सर्कल से निजात पा सकते है। 



लड़कियों के लिए आंखों का डार्क सर्कल सबसे ज्यादा परेशान करने वाली समस्या है,अगर आप भी इस समस्या से हार मान चुके है तो आपके लिए लौंग का तेल राम बाण दवा हो सकती है. लौंग के तेल को क्लोव ऑयल के नाम से ज्यादा जानते हैं. वैसे तो लौंग का सेवन खाना बनाने से लेकर माउथ फ्रेशनर के तौर होता ही है. लेकिन लौंग का तेल आंखों के नीचे बने काले घेरे को हटाने में भी मददगार होता है।



इस तेल में पाये जाने वाले पोषक तत्व और विटामिन स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. क्लोव ऑयल में में विटामिन ए, सोडियम, कैल्शियम, जिंक और फॉस्फोरस के यौगिक पाये जाते हैं. इसी वजह से तमाम ब्यूटी टिप्स में लौंग के तेल का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।



क्लोव ऑयल एक एंटिबैक्टिरियल, एंटिफंगल और एंटिसेप्टिक गुण वाली चीज है, स्किन केयर टिप्स में लौंग का तेल इसलिए भी बताया जाता है।



डार्क सर्किल हटाने की लिए थोड़ी सी मात्रा में क्लोव ऑयल लें और उसमें लोबान को इतनी ही  मात्रा डाले कि वो पेस्ट जैसा बन जाए. इस पेस्ट को आंखों के चारो तरफ काटन की मदद से लगा लें. ध्यान रहे ये पेस्ट आंखों के अंदर न जाए.अन्यथा आंखों में पानी आने के अलावा कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा।



इस पेस्ट को सप्ताह में दो दिन आप लगा सकते हैं. कुछ ही हफ्ते बाद आपके डार्क सर्कल ठीक होने लगते हैं.यदि आपके स्किन में एक्ने की समस्या भी है तो भी लौंग के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए साप्ताह में दो बार आपको क्लोव ऑयल को शहद में मिलाकर लगाना होता है।




 इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
SHARE

Author: verified_user

0 comments: