Thursday, 12 November 2020

दिवाली 2020:जानिए कब है लक्ष्‍मी पूजन करने का शुभ मुहूर्त,14 नवंबर को मनाई जाएगी दिवाली....!!

SHARE
दोस्तों इस बार दिवाली का त्यौहार 14 नवंबर को पूरे देश में मनाया जाने वाला है. दिवाली पर माता लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है आइए जानते हैं इस वर्ष दिवाली का क्या है शुभ मुहूर्त...



ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस वर्ष दिवाली के दिन लक्ष्‍मी पूजा मुहुर्त: 14 नवंबर 2020 को रात 5:28 से 7:24 तक होगा. इस अवधि के दौरान लक्ष्मी पूजन का सबसे शुभ मुहूर्त बताया गया है।


शुभ मुहूर्त पर लक्ष्‍मी जी का पूजा पूरे विधि विधान के साथ करें। इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्न होगी तथा उनकी कृपा आपके जीवन पर बनी रहेगी। इससे जीवन में धन दौलत की कमी नहीं होगी।


दिवाली को हिंदुओं का सबसे बड़ा त्यौहार माना गया है क्योंकि दिवाली के दौरान दीपदान, धनतेरस, गोवर्धन पूजा, भैया दूज आदि त्यौहार दिवाली के साथ-साथ ही मनाये जाते हैं।



दीपावली यानी कार्तिक मास की अमावस्या पर लक्ष्मी जी की पूजा करने से सुख-समृद्धि आती है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, लक्ष्मी जी को दिवाली पर प्रसन्न करने के लिए पूजा के शुभ मुहूर्त का खास ख्याल रखना चाहिए।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. News Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद

SHARE

Author: verified_user

0 comments: