Friday, 3 July 2020

SAWAN 2020 : सावन के महीने में भगवान शिव पर भूलकर भी ना चढ़ाये यह फूल,भोलेनाथ हो जायेंगे कुपित !!

SHARE
सावन के महीने में भगवान शिव को बिल्व पत्र के फूल और दूध के अलावा अन्य कई चीजे चढ़ाई जाती है लेकिन आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले जो नहीं चढ़ानी चाहिए तो जानिए। 


सावन का महीना चल रहा है और भगवान शिव की पूजा भक्त लोग जबरदस्त तरीके से करने में लगे हुए हैं, आज के लेख में हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो नहीं चढ़ानी चाहिये। 


सावन के महीने में शिवलिंग को दूध से जलाभिषेक करना चाहिए इसके अलावा बिल्व पत्र, धतूरा, चढ़ाकर आप भगवान शिव को खुश कर सकते हैं, बेर चढ़ाना भी आपके लिए शुभ रहेगा। 


कई ऐसे फूल भी हैं जिनसे शिव जी नाराज होते हैं, इसलिए यह फूल नहीं चढ़ाये जाए तो अच्छा होगा नहीं तो आपकी जिंदगी बर्बाद सी हो जाएगी, आप भगवान को इस तरह के फूल नहीं चढ़ाये:-


केवड़ा, केतकी, अनार, कदंब, मदंती के फूल जूही, सेमल,गंभारी ,गाजर, पत्रकंटक,  कोष्ठ , कंद  के फूल भगवान शिव को नहीं चादहने चाहिए वर्ना आपकी जिंदगी में तांडव हो जायेंगे। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. News Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद


SHARE

Author: verified_user

0 comments: