Thursday, 9 July 2020

शादी के दौरान इस रस्म में बिलकुल भी ना करें ये भूल,वरना इस गलती का जीवन भर रहेगा अफ़सोस !!

SHARE
आज हम आपको बताएँगे की शादी की हल्दी रस्म के दौरान कौनसी बड़ी गलती नहीं करनी चाहिए जिससे आपका नुक्सान ना हो, जानिए खबर आप भी। 


भारत में शादी हिन्दू रीती रिवाज से की जाती हैं जिसमे हल्दी रस्म भी काफी ज्यादा मजेदार और महत्वपूर्ण मानी जाती हैं, आजकल रिश्तेदार और दूल्हा-दुल्हन इस हल्दी रस्म में जमकर मस्ती करते हैं। 


हल्दी रस्म में पहने जाने वाले कपड़ो का विशेष महत्व होता हैं इसलिए इन कपड़ो को हल्दी रस्म के दौरान इस्तेमाल करने के बाद इधर-उधर फेंके नहीं बल्कि जला दे या किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दे। 


माना जाता हैं की हल्दी रस्म में पहने जाने वाले कपड़ो पर आसानी से जादू टोना करके किसी को भी अपने वश में किया जा सकता हैं। 




इसलिए हल्दी रस्म में पहने गए कपड़ो को किसी को ना दे या फिर किसी को टोटका करने का मौका ना दे वर्ना आपकी जिंदगी भर इसका काला साया मंडराता रहेगा। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. News Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद


SHARE

Author: verified_user

0 comments: