Tuesday, 28 July 2020

ये है राजस्थान में स्तिथ शिवजी का सबसे चमत्कारी मंदिर जिसमे दर्शन मात्र से हो जाता है बेड़ा पार

SHARE
आज हम आपको राजस्थान में मौजूद महादेव मंदिर आबूराज के करामाती चमत्कार के बारे में बताएँगे जहा दर्शन करने वाले हर भक्जन का बेड़ापार होता हैं। 


राजस्थान के माउंटआबू से 65 किलोमीटर दूर महादेव मंदिर,आबूराज स्थित हैं जो करामाती चमत्कारों के लिए जाना जाता हैं यहाँ पर भक्तजन शिवरात्रि पर दर्शन करने और परिक्रमा देने आते हैं। 


इस मंदिर की परिक्रमा काटने वाले हर भक्तजन की झोली में खुशिया का आवाहन होना शुरू हो जाता हैं जबकि सभी भक्तो की यहाँ भोलेबाबा पुकार सुनकर उनकी मनोइच्छा पूरी करते हैं। 


यह मंदिर 5500 साल से पूर्व जब बना जब यहाँ पर 33 करोड़ देवी-देवताओ की पूजा की गई यहाँ पर शिव के साथ भगवान् विष्णु का भी मंदिर हैं। 


भगवान विष्णु से पहले यहाँ शिव की पूजा करना शुभ माना जाता हैं जबकि यह मंदिर साँप की फन पर टिका हुआ हैं जिसके कारण इस मंदिर का नाम आबूराज पड़ा। 


इस शिव मंदिर को तीर्थ स्थानों में ही गिना जाता हैं जहा दर्शन करने वाले भक्तो की हर मन्नतो का पूरा किया जाता हैं। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. News Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद


SHARE

Author: verified_user

0 comments: